किच्चा सुदीप ने हिंदी को राष्ट्रीय भाषा मानने से किया इनकार तो अजय देवगन ने दिया ऐसा जवाब, हो गई एक्टर की बोलती बंद

अजय देवगन ने आज एक कन्नड़ अभिनेता को जवाब देते हुए कहा कि हिंदी हमारी मातृभाषा और राष्ट्रभाषा थी, है और हमेशा रहेगी. हाल ही में कन्नड़ एक्टर सुदीप संजीव ने फिल्म "आर: द डेडलीएस्ट गैंगस्टर एवर" के ट्रेलर लॉन्च पर मीडिया से बातचीत में कहा था.

हालिया रिलीज कन्नड़ ब्लॉकबस्टर फिल्म "केजीएफ: चैप्टर 2" को लेकर बातचीत में सुदीप ने कहा,"हर कोई कहता है कि एक कन्नड़ फिल्म पैन इंडिया स्तर पर बनाई गई थी. लेकिन बता दें कि हिंदी अब राष्ट्रभाषा नहीं है.

हिंदी फिल्म उद्योग पर कमेंट करते हुए उन्होंने कहा, बॉलीवुड कई पैन इंडिया फिल्में बनाता है लेकिन  जो तेलुगु और तमिल में रिलीज़ होती हैं उसी पैमाने पर सफलता पाने के लिए संघर्ष करती हैं.

"आज हम ऐसी फिल्में बना रहे हैं जो हर जगह पसंद की जा रही हैं." इस पर अजय देवगन ने ट्विटर पर कन्नड़ एक्टर को टैग किया और उनसे पूछा कि वह अपनी मातृभाषा में बनी फिल्मों के हिंदी में डब  क्यों करते हैं.

सुदीप ने इस पर लिखा कि उन्होंने कमेंट एक अलग संदर्भ में की थी, यह उन तक कैसे पहुंची. यह भड़काने या कोई बहस शुरू करने के लिए नहीं था.

अगले ट्वीट में संशोधन करते हुए कन्नड़ एक्टर ने कहा, वह हमारे देश की हर भाषा को प्यार और सम्मान करते हैं और कहा कि उन्हें जल्द ही उनसे मिलने की उम्मीद है.

बता दें कि साउथ इंडियन कई फिल्मों ने हाल ही में न केवल दक्षिण में बल्कि पूरे देश में बॉक्स ऑफिस पर अभूतपूर्व सफलता हासिल की है

जिससे इस बात पर बहस छिड़ गई है कि बॉलीवुड फिल्में साउथ में सफल क्यों नहीं हैं. 

THANK YOU